Sunday, March 26, 2017
यूपीएससी / पीसीएस

झारखंड पीएससी करेगा एसोसिएट प्रोफेसर के 162 पदों पर नियुक्ति

झारखंड पीएससी करेगा एसोसिएट प्रोफेसर के 162 पदों पर नियुक्ति

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने झारखंड राज्य के विश्वविद्यालयाें में भरे जानेवाले एसोसिएट प्रोफेसर के 162 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. पात्र उम्मीदवार इन पदाें के लिए 20 दिसंबर, 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण

एसोसिएट प्रोफेसर के कुल पदों की संख्या 162 है. जिसमें रांची यूनिवर्सिटी में 36, विनोबा भावे यूनिवर्सिटी हजारीबाग में छह, सिदो-कान्हु मुर्मू यूनिवर्सिटी दुमका में 34, नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी पलामू में 42, कोल्हन यूनिवर्सिटी चाईबासा में 44 पदों पर बहाली की जायेगी. विषयवार व वर्गवार रिक्तियों का विवरण जानने के लिए अधिसूचना देखें.

शैक्षणिक योग्यता

मान्यताप्राप्त संस्था से किसी भी विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर की डिग्री उत्तीर्ण कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए अावेदन कर सकते हैं. शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तार से जानने

के लिए अधिसूचना देखें.

वेतनमान

अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 37,400-67,000 + 9,000 रुपये ग्रेड पे प्रतिमाह वेतनमान के रूप में दिये जायेंगे.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जायेगा.

आवेदन शुल्क

सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये और अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से करना होगा.

अंतिम तिथि : 20 दिसंबर

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भर कर सभी शैक्षणिक, अनुभव प्रमाण पत्रों व अन्य जरूरी दस्तावेज की सत्यापित प्रतियों के साथ 20 दिसंबर, 2016 से पहले दिये गये पते पर भेज सकते हैं.

पता : एग्जाम कंट्रोलर, झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन, सर्कुलर रोड रांची-834001.

अन्य जानकारी के लिए देखें : http://www.jpsc.gov.in/data/Advt_No-41-1.pdf

 

अन्य खबरें