Tuesday, April 25, 2017
टेलीकॉम

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड में जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर की 2510 वेकेंसी

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड में जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर की 2510 वेकेंसी

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड, गेट 2017 में अच्छा स्कोर प्राप्त करनेवाले उम्मीदवारों के लिए बंपर वेकेंसी लेकर आ रहा है. बीएसएनएल ने जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर के 2510 पदों पर भरती का नोटिफिकेशन जारी किया है. यदि आप निर्धारित पात्रता को पूरा करते हैं, तो अंतिम तिथि से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर टेलीकॉम सेक्टर में कैरियर की शुरुआत कर सकते हैं.

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने गेट स्कोर 2017 के तहत जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर (जेटीओ) के 2510 पदों पर भरती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित प्रारूप में 31 जनवरी, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास देश के किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इलेक्ट्राॅनिक्स/ रेडियो/ कंप्यूटर/ इलेक्ट्रिकल/ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाॅजी/ इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में बीइ/ बीटेक/ एमएससी डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तार से जानने के लिए जारी की गयी अधिसूचना देखें.

आयु सीमा

आवेदन करनेवाले आवेदकों की आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अनुसूचित जाति/ जनजाति/ पिछड़ा वर्ग व अन्य आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार आयु में छूट दी जायेगी.

वेतनमान

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 16,400-40,500 रुपये प्रतिमाह वेतन के रूप में दिये जायेंगे.

चयन प्रकिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन गेट 2017 में प्राप्त किये गये स्कोर, साक्षात्कार में दिये गये प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गयी मेधा सूची के माध्यम से किया जायेगा.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार 750 रुपये आवेदन शुल्क रूप में अदा करने होंगे. आरक्षित वर्गों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

कैसे करें आवेदन

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड में उपर्युक्त पदों पर उम्मीदवार बीएसएनएल की वेबसाइट के माध्यम से 31 जनवरी, 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि इन पदों पर आवेदन के प्रक्रिया 1 जनवरी, 2017 से शुरू होगी.

अन्य जानकारी के लिए देखें : http://www.externalexam.bsnl.co.in/