Sunday, December 17, 2017
एग्जाम

ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग: अब 26 जून तक अभ्यर्थी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग: अब 26 जून तक अभ्यर्थी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

रांची
life.ranchi@prabhatkhabar.in

दिल्ली टेक्नोलाॅजिकल यूनिवर्सिटी, इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फोर वूमन, ट्रिपल आइटी दिल्ली और नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में नामांकन के ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग के लिए अब 26 जून तक रजिस्ट्रेशन कराये जा सकते हैं. ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग द्वारा उक्त चार संस्थानों के बीइ, बीटेक और बीआर्क कोर्स में प्रवेश मिलेगा. पूर्व में काउंसलिंग के लिए आवेदन की तिथि आठ जून तक ही थी. अब विद्यार्थी 12 जून से 26 जून तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी करनी होगी. पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 29 जून को जारी किया जायेगा.

प्रमुख तिथि

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 12 जून 2017

काउंसलिंग फीस का भुगतान

एसबीआइ इ-चालान, नेट बैंकिंग अादि से 23 जून 2017 

नेट बैंकिंग, क्रेडिट व डेबिट कार्ड से 26 जून 2017 

रजिस्ट्रेशन व चॉइस फीलिंग की अंतिम तिथि 26 जून 2017यहां मिलेगा दाखिला

दिल्ली टेक्नोलाॅजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू)

इंदिरा  गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमेन (आइजीडीटीयूडबल्यू) 

ट्रिपल आइटी दिल्ली (ट्रिपल आइटी -डी)

नेताजी  सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनएसआइटी

दिल्ली के बेहतरीन तकनीकी संस्थानों में  विद्यार्थियों के लिए अभी अवसर है. रजिस्ट्रेशन व दूसरी प्रक्रियाओं के लिए तिथि में परिवर्तन होना अवसर मिलना है. लड़कियों के लिए विशेष रूप से इंदिरा  गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वीमन बेहतरीन संस्थान है. ऐसे में विद्यार्थियों को निश्चित रूप से इसका लाभ लेना चाहिए.

-हरिओम गांधी, काउंसेलर इएम 2 एजुकेशन

चार चरणों में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

पहला चरण : पहले चरण में उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस पेमेंट करना होगा. उम्मीदवार अपना फीस ऑनलाइन व ऑफलाइन किसी भी मोड में कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन फीस 1400 रुपये है. उम्मीदवार अगर आॅनलाइन माध्यम से फीस पेमेंट करते हैं, तो बैंकिंग चार्ज अलग से देना होगा.  दूसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरना होगा. जहां जेइइ मेन 2017 का रोल नंबर, 12वीं बोर्ड का रिजल्ट स्टेटस, पासवर्ड, इमेल आइडी, मोबाइल नंबर व जन्म तिथि की जरूरत होगी. आवेदन पत्र भरने के दौरान उम्मीदवारों को स्कैंड हस्ताक्षर अौर फोटोग्राफ अपलोड करना होगा. आवेदन की तीसरी प्रक्रिया में उम्मीदवार के पास आवेदन में सुधार के अवसर मिलेंगे. यहां उम्मीदवार ऑनलाइन दिखाये जा रहे कॉलेज और सीट के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. चौथी प्रक्रिया च्वॉइस फीलिंग व लॉकिंग की है. यहां उम्मीदवार को अपनी पसंद के अनुसार कॉलेज और कोर्स का चयन कर फॉर्म भरना है. इसके बाद भरे गये फॉर्म को भी लॉक करना होगा. उम्मीदवारों को च्वॉइस फीलिंग और लॉकिंग के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट भी लेने को कहा गया है.

यह भी जानें

पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 29 जून 2017

दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 05 जुलाई 2017

तीसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 10 जुलाई 2017

चौथे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 15 जुलाई 2017

पांचवें  राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 18 जुलाई 2017

स्पाॅट राउंड

24 जुलाई 2017