Monday, November 19, 2018
बोर्ड / यूनिवर्सिटीज़

जेपीएससी ने प्राचार्याें की नियुक्ति की अनुशंसा विश्वविद्यालय को भेजी

जेपीएससी ने प्राचार्याें की नियुक्ति की अनुशंसा विश्वविद्यालय को भेजी


झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने पांचों विश्वविद्यालयों में कॉलेज के प्राचार्यों की नियुक्ति के लिए अपनी अनुशंसा विश्वविद्यालय को भेज दी है. इसके तहत रांची विश्वविद्यालय में मनोज कुमार, विष्णु शंकर तिवारी, विनोद प्रसाद वर्मा अौर शम्शुन नेहार की अनुशंसा की गयी है.

प्रदेश के पांचों विश्वविद्यालयों के लिए हुई है अनुशंसा

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के लिए विमल कुमार मिश्र, नयनी सक्सेना, अनिल कुमार डेल्टा, मिथिलेश कुमार सिंह, ब्रज किशोर सिन्हा, शर्मिला रानी व रेणुका ठाकुर की अनुशंसा की गयी है. नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय के लिए इरकन जॉन खलखो अौर राणा प्रताप सिंह की अनुशंसा की गयी है.सिदो-कान्हू मुरमू विश्वविद्यालय के लिए नीरजा दूबे, सुधीर कुमार सिंह, पुष्पा रानी प्रसाद, रघुनंदन राम, चंद्रिका ठाकुर अौर वसंत कुमार गुप्ता की अनुशंसा की गयी है. कोल्हान विश्वविद्यालय के लिए मुदिता चंद्रा, सत्यप्रिय महालिक, वैद्यनाथ प्रसाद, अशोक कुमार अकेला एवं अमर सिंह की अनुशंसा प्राचार्य पद पर नियुक्ति के लिए की गयी है.

47 रिक्त पदों के लिए हुआ था साक्षात्कार
जेपीएससी द्वारा कुल 47 रिक्त पदों के लिए 10 से 12 अक्तूबर 2017 को साक्षात्कार लिया गया था. साक्षात्कार में रिक्त पद से भी कम उम्मीदवार शामिल हुए थे. कुल 47 में 24 उम्मीदवारों की अनुशंसा की गयी. इस तरह 23 पद रिक्त रह गये हैं. आरक्षित पद खाली रह गये. सभी अनुशंसा अनारक्षित पद पर ही किये गये हैं. आयोग के सचिव जगजीत सिंह ने चयनित उम्मीदवारों की अनुशंसा से संबंधित फाइल विश्वविद्यालय के कुलपति को भेज दी है. अब विश्वविद्यालय के कुलपति इन उम्मीदवारों की नियुक्ति अपने स्तर पर करेंगे. संभावना व्यक्त की जा रही है कि रांची विश्वविद्यालय में वीएस तिवारी को डोरंडा कॉलेज, शम्शुल नेहार को रामलखन सिंह यादव कॉलेज, मनोज कुमार को एसएस मेमोरियल कॉलेज, वीपी वर्मा को बिरसा कॉलेज, खूंटी में प्राचार्य बनाया जा सकता है.