Tuesday, August 21, 2018
बोर्ड / यूनिवर्सिटीज़

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के लिए विलंब शुल्क के साथ कल से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के लिए विलंब शुल्क के साथ कल से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

 

इंटरमीडिएट के वैसे विद्यार्थी जो अभी तक वर्ष 2018 में होने वाली वार्षिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं, उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अंतिम अवसर दिया है. विलंब शुल्क के साथ 20 सितंबर से रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख 5 अक्टूबर 2017 है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि विद्यालय प्रधान समिति द्वारा निर्धारित एवं आवंटित सीट के अनुसार ही अपने विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन कराएं. विद्यालय प्रधानों को निर्धारित समय के दौरान रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन पत्र एजेंसी के डाटा सेंटर में जमा करा देने का निर्देश दिया गया है. एजेंसी द्वारा रजिस्ट्रेशन के लिए 6 से 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जायेगा. 10 से 14 अक्टूबर तक भर गये आवेदन का प्रिंटआउट (हार्ड कॉपी) विद्यालय प्रधान द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

उसमें आवश्यकता अनुसार सुधार करते हुए विद्यालय प्रधान पुन: 16 से 17 अक्टूबर के बीच एजेंसी को सौंपेंगे. आनंद किशोर ने बताया है कि विलंब शुल्क 10 से 13 अक्टूबर तक जमा होगा. इसके अलावा इंटर वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके विद्यार्थियों के लिए शुल्क जमा करने की तारीख 23 सितंबर कर दी गयी है.